एबी डिविलियर्स ने कहा, सचिन तेंदुलकर से बेहतर हैं विराट कोहली,


जब भी भारत के क्रिकेट खिलाड़ियों की बात की जाती है तो Sachin Tendulkar And Virat Kohli का नाम लिया ही जाता है. सचिन तेंदुलकर तो भारत के  महान बल्‍लेबाज हैं, लेकिन जब रनों का पीछा करने की बात आती है तो इस मामले में  Sachin Tendulkar Virat Kohli को पीछे छोड़ते हुए नजर आते हैं. जैसे सचिन तेंदुलकर को मास्‍टर ब्‍लास्‍टर कहते हैं उसी तरह  विराट कोहली को चेज मास्‍टर  का नाम  दिया गया है.





South africa or RCB के एबी डिविलियर्स का मानना है कि रनों के लक्ष्य का पीछा करते समय कप्तान विराट कोहली अपने पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से भी बेहतर हैं. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार एबी डिविलियर्स ने पूर्व क्रिकेटर पॉमी मबांगा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान यह बात कही. 


एबी डिविलियर्स ने कहा, सचिन तेंदुलकर हम दोनों के लिए आदर्श रहे हैं, जिस तरह से वह अपने युग में चोटी पर कायम रहे थे उन्होंने जो कुछ हासिल किया वह किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए एक महान उदाहरण है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि विराट भी यही कहेंगे कि सचिन तेंदुलकर हमारे लिए स्टैंडर्ड तय किया है.

AB ने कहा, मुझे लगता है कि जब रनों के लक्ष्य का पीछा करने की बात आती है तो विराट कोहली सचिन तेंदुलकर से अच्‍छे हैं. सचिन तेंदुलकर सभी परिस्थितियों में अद्भुत थे, लेकिन दबाव में लक्ष्य का पीछा करने के मामले में विराट कोहली ने खुद को सबसे ऊपर रखा है. 

जब विराट कोहली और  स्टीव स्मिथ में से सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के बारे में पूछे जाने पर एबी डिविलियर्स ने इन दोनों की तुलना टेनिस के दो दिग्गज खिलाड़ियों रोजर फेडरर रोफल नडाल से की. 

AB ने कहा, किसी एक के लिए यह बहुत मुश्किल है. लेकिन विराट कोहली एक नेचुरल बॉल स्ट्राइकर है इसमें कोई दोराय नहीं है.

AB कहा, टेनिस के संदर्भ में अगर इनकी बात करें तो विराट कोहली फेडरर की तरह हैं. स्‍टीव स्मिथ राफेल नडाल की तरह हैं. स्‍टीव स्मिथ मानसिक रूप से बहुत मजबूत हैं. वह रन बनाने के तरीके निकाल लेते हैं. वह बहुत स्वाभाविक नहीं लगते हैं, लेकिन वह रिकॉर्ड तोड़ने में सक्षम है. 


 डिविलियर्स ने कहा, हालांकि, विराट कोहली ने पूरी दुनिया में रन बनाए हैं उन्होंने दबाव में मैच जीते हैं.


Post a Comment

0 Comments