42 महीने के बाद ICC टेस्ट रैंकिंग में भारत गवाया नंबर 1 का ताज

India Test Matches Ranking Lost


भारत अबतक टेस्ट में वर्ल्ड नंबर 1 के ranking में था, और दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ दोनों आईसीसी रैंकिंग में दूसरे और तीसरे नंबर पर थे।

आज जारी कि गई आईसीसी की लेटेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया 116 रेटिंग प्वाइंट के साथ 1st पोजिशन और दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड 115 रेटिंग प्वाइंट के साथ पर रैंक है।

जबकि विराट कोहली के कप्तानी में भारत 42 महीने के बाद 114 रेटिंग प्वाइंट के साथ तीसरे साथ पर खिसक गया है।

ICC के एक बयान में कहा गया है, "भारत ने अक्टूबर 2016 के बाद पहली बार top position हासिल किया है क्योंकि 2016-17 में सिर्फ एक टेस्ट में हार का स्वाद चखा था और भारत ने 12 टेस्ट जीते थे।"

"उन्होंने इस समय के दौरान ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सभी पांच मैचों की श्रृंखला जीती थीं। दूसरी तरफ, ऑस्ट्रेलिया इसी समय के दौरान में दक्षिण अफ्रीका और भारत के साथ भी हार गया था।"

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ यही अकेली टीम है जो 42 महीनों तक टेस्ट मैचों में नंबर 1 की पोजिशन बनाई रखी।

ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बाद भारत इकलौती अकेली टीम है जिसने सबसे लंबे समय तक टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बनी रही। इसके बाद इंग्लैड की टीम है जो 37 महीने तक नंबर 1 का स्थान बनाने में कामयाब हुए थे।


Get Latest Cricket news, updates and cricket fixtures. Like us on Facebook or follow us on Instagram And Joined Our VIP Telegram Channel


Post a Comment

0 Comments