Happy Birthday Rohit Sharma: उनके करियर के कुछ दिलचस्प रिकॉर्ड

Happy Birthday Rohit Sharma, उनके करियर के कुछ दिलचस्प रिकॉर्ड: भारत के सलामी बल्लेबाज और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज में से एक, रोहित शर्मा ने गुरुवार (30 अप्रैल) को अपना 33 वां जन्मदिन मनाया।





जून 2007 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भारत के लिए ओपनिंग पारी खेलने के लिए कहा गया था।

उसके बाद से रोहित शर्मा को हिटमैन के नाम से जाना जाता है। एकदिवसीय मैचों में तीन दोहरे शतक, टी 20 में चार शतक और टेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में अपनी पहली मैच में दोनों पारी में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं।

रोहित के 33 वें जन्मदिन के मौके पर आइए एक नजर डालते हैं उनके करियर के उपर। जानते है रोहित शर्मा के रिकॉर्ड के बारे में:


  • रोहित इंग्लैंड में एकदिवसीय शतकों की हैट्रिक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं क्योंकि उन्होंने भारत के CWC 2019 के अंतिम तीन लीग के मैचों में से प्रत्येक में शतक बनाए हैं।
  • रोहित ने रनों का पीछा करते हुए विश्व कप में अपने छह में से तीन शतक बनाए; विश्व कप में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा शतक लगाए गए।
  • रोहित ने सलामी बल्लेबाज के रूप में 2019 विश्व कप में छह शतक बनाए; सलामी बल्लेबाज के रूप में किसी के लिए सबसे अधिक वनडे CWC TON है।
  • रोहित की बल्लेबाजी औसत एकदिवसीय क्रिकेट में 2013 और 2019 के बीच हर कैलेंडर वर्ष में 50 से अधिक थी। किसी भी अन्य खिलाड़ी ने 50 से अधिक औसत कैलेंडर वर्षों में लगातार पांच से अधिक कैलेंडर वर्षों में इतने रन नहीं बनाए हैं।
  • रोहित एकमात्र भारतीय सलामी बल्लेबाज हैं जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक बनाए हैं।

आइए आखिर में देखते है हिटमैन रोहित शर्मा ने खेली हुए कुछ बेस्ट परिया, जिसे लोग हमेशा देखना चाहते है।

Rohit Dharma Best Betting Performance





Post a Comment

0 Comments