पाकिस्तानी बल्लेबाज वनडे क्रिकेट में शून्य पर आउट होने में हैं अव्वल.


Pakistani Cricketers वनडे cricket में शून्य (0) पर आउट होने में हैं अव्वल, indian टीम चौथे नंबर पर





एक वक्त ऐसा था जब pakistan क्रिकेट टीम दुनिया की बेहतरीन टीमों में से एक होती थी, लेकिन मौजूदा वक्त में। TEST और ONE DAY में इस टीम के प्रदर्शन में गिरावट आई है। हां टी20 प्रारूप में ये टीम पिछले कुछ दिनों तक शानदार प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन अब यहां भी इस टीम का प्रदर्शन लड़खड़ा सा गया है। PAKISTAN क्रिकेट टीम के नाम से पहले जो खौफ अन्य टीमों में हुआ करती थी वो अब शायद नहीं है क्योंकि इस वक्त टीम में ना तो उस स्तर के बल्लेबाज हैं और ना ही गेंदबाज।




One day क्रिकेट की बात करें तो pakistan ने एक बार one day विश्व कप साल 1992 में imran khan की कप्तानी में जीता था।

इसके बाद pakistan ने साल 2017 में sarfaraz अहमद की कप्तानी में champion trophy का खिताब अपने नाम किया था और फाइनल में virat kohli की टीम india को मात दी थी। बेशक ये कुछ शानदार कामयाबियां pakistan के नाम पर है, लेकिन एक बेहद खराब रिकॉर्ड भी इस टीम के साथ वनडे क्रिकेट में जुड़ा हुआ है।

वनडे क्रिकेट के इतिहास में अब तक जिस टीम के ज्यादा शून्य पर आउट हुए हैं pakistan का नाम  सबसे उपर आता है। अभी तक के आंकड़े की बात करें तो वनडे में इस टीम के 658 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए है.! Pakistan के बाद जो टीम दूसरे नंबर पर है वो shree Lanka की है और इस टीम के कुल 629 बल्लेबाज शून्य पर अपना विकेट गंवा चुके हैं। तीसरे स्थान पर west Indies की टीम का नाम आता है जिसके 599 बल्लेबाज सुन्य पे आउट हुए हैं। इन टीमों के बाद चौथा नंबर india का आता है और फिर इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ओर इंग्लैंड की टीम है।



One day में इन टीमों के बल्लेबाज सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट हुए है


Pakistan- 658

Shree Lanka- 629

West Indies- 599

India- 593

Australia- 559

England- 528



Post a Comment

0 Comments